5 ऐसे नुस्खे जिससे आप के गंजे सर पर निकल आयेगें दोबारा बाल

दोस्तों आज कल की भाग दौड़ की जिंदगी में लोगो को एक बहुत बड़ी समस्या लोगो के सामने आ रही हैं वो हैं कम उम्र में बालों का सफ़ेद होना, गंजेपन जैसी समस्या। दोस्तों आज हम आप को ऐसे नुस्खे बताने वाले हैं जिनको अगर आप अपने जीवन में अपना लेंगे तो आप इस तरह की बहुत सारी छोटी छोटी समस्याओं से बचे रहेंगे।

दोस्तों आप को बस हम इतना बता रहे हैं की ये नुस्खें एक दिन में असर नहीं करतें हैं आप को नियम से कम से कम ६ महीनों तक करना होगा तभी आप को परिणाम मिलना शुरू होंगे।
तो दोस्तों शुरू करतें हैं – 
1 – अपने वालों में रोज रात को सोने से पहले हल्का सा अम्ब्ला आयल लगा लें इससे आप के बाल काले और घने बनेंगे।
 
2 – अंडे को अपने बालों में हफ्ते में एक बात जरूर लगाया करें आप के बालों को प्रोटीन मिलना बहुत जरुरी होता है इस लिए अंडा आप को लगाना फायदेमंद रहेगा, आप के बाल गिरना काम हो जायगें।
 
3 – अगर आप ये सब भी नहीं कर सकतें हैं तो आप हफ्ते में २ दिन अपने वालों में सरसो का तेल अधिक मात्रा में लगाएं और करीब ३ घंटे के लिए रहने दे फिर किसी हर्बल शैम्पू से वाश कर लें। आप के बाल कुछ ही दिनों में अच्छे हो जायगें।
 
4 – प्याज का रस अपने बालों में लगाएं उससे आप का गंजापन दूर हो जाएगा और आप के सर बार नयी ग्रोथ शुरू हो .
 
5 – बादाम के आयल में विटामिन ई का आयल मिक्स करके अपने बालों में सोने से पहले लगाए आप के बाल गिरना काम हो जायेगें।
 

दोस्तों हम आशा करतें हैं आप को हमारी ये छोटी सी जानकारी अच्छी लगी होंगी। आप अपनी राय हमारे साथ कमेंट बॉक्स में साझा कर सकते हैं। धन्यवाद

Kuldeep Sinha

कुलदीप सिन्हा एक हिंदी ब्लॉगर हैं ये अपनी नॉलेज सभी के साथ शेयर करतें हैं और फुंकूल इंडिया पर भी ये इनफार्मेशन डालतें हैं। इनका मोटिव लोगो को नयी नयी जानकारी से अवगत करना हैं ताकि लोगों की जानकारी बड़े और लोग जागरूक बने।