Top 5 Benefits of Walnut | Akhrot Khane Ke Fayde | Akhrot Ke Fayde

जानिए अखरोट खाने के ५ अनोखे फायदे – Akhrot ke fayde

अखरोट एक बहुत ही अच्छा ड्राई फ्रूट हैं और एक अच्छा ब्यूटी टोनिक भी। अगर आप को स्किन प्रॉब्लम है तो आप को आज हम बताने वाले हैं अखरोट के 5 ऐसे फायदे जो आप को शायद ही पता होंगे।

१ – अगर आप के चेहरे पर झुर्रियों हैं तो आप को अखरोट बहुत ज्यादा ही फायदेमंद साबित हो सकता हैं आप अखरोट को थोड़ा दरदरा पीस कर स्क्रब बना ले और अपने चेहरे पर हफ्ते में 2 बार लगाए आप को बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा।

2 – अगर आप के चेहरे पर बहुत ज्यादा कील मुहासे हो रहे हैं और आप परेशान हैं तो आप के लिए अखरोट बहुत ही फायदेमंद शवित हो सकता हैं अगर आप दूध के साथ अखरोट के पाउडर को मिक्स कर चेहरे पर दिन में दो बार लगाते हैं तो आप को बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा। आप ऐसा हफ्ते में २ बार कर सकते हो।

akhrot ke fayde

3 – अगर आप के चेहरे पर रोंगटे जैसे हलके बाल हैं तो भी आप को अखरोट काफी फायेमंद रहेगा। दोस्तों हम आप को बता दें की अगर आप हफ्ते में २ दिन अखरोट का पेस्ट लगाए और धीरे धीरे हाथों से मसलते हो निकल दीजिये ऐसा करने से आप के चेहरे के बाल निकल जायेगे।

इसे भी पढ़ें – बच्चों को जरूर खिलाएं केला, जानें ४ अनोखे फायदें

4 – नींद की कमी से आँखों के नीचे डार्क सर्कल बन जाते हैं और इसके अलाबा खाने पीने की अनिमियतता से भी ऐसा हो जाता हैं अगर आप अपने डार्क सर्कल को कम करना चाहती हो तो आप को अखरोट का पेस्ट गुलाब जल में मिला कर लगाना चाहियें। आप बहुत जल्द ही सही हो जायेगी।

walnut pack

SHOP NOW

5 – दोस्तों अगर आप के चेहरे पर काले धब्बे हैं और आप बहुत परेशां हैं तो आप के लिए अखरोट बहुत ज्यादा अच्छा होंगे। आप शहद के साथ अखरोट के पाउडर को मिला कर लगाए आप को १५ से २० दिनों में फर्क दिखाई देना शुरू हो जाएगा। आप के काले धब्बों का गायब होना आप को नजर आने लगेगा। लेकिन आप को ये हफ्ते में सिर्फ २ बार ही करना हैं।

दोस्तों हम आशा करतें हैं आप को हमारी ये छोटी सी जानकारी अच्छी लगी होगी। आप हमारे साथ अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हो।

Kuldeep Sinha

कुलदीप सिन्हा एक हिंदी ब्लॉगर हैं ये अपनी नॉलेज सभी के साथ शेयर करतें हैं और फुंकूल इंडिया पर भी ये इनफार्मेशन डालतें हैं। इनका मोटिव लोगो को नयी नयी जानकारी से अवगत करना हैं ताकि लोगों की जानकारी बड़े और लोग जागरूक बने।