Star Fruit Pickle | Winter Special Pickle | Pickle | Kamrakh (Carambola, Star Fruit)

सभी को अचार तो बहुत अच्छा लगता है ये बात तो सब जानतें हैं. इस लिए आज आप सभी को यहाँ पर में कमरख का अचार के बारे में बताने जा रही हूँ.

कमरख का अचार बनाने से पहले कमरख को अच्छी तरह से धो ले और फिर उस स्टार की शेप में कट कर ले। ये बहुत जरुरी है तभी देखने में भी अचार अच्छा लगेगा.

फिर अचार के सारे मसाले रेडी कर जो भी मेरी वीडियो में मैंने बताएं हैं उसी को देख कर बनाएं.

कमरख को आप को २ से ३ दिनों तक सुखाना होता है जो बहुत ही जरुरी होता हैं.

स्टार फ्रूट या करम्बोला फ्रूट के बहुत सारे बेनिफिट है तो में आप को आज यहाँ पर फ्रूट्स के बेनिफिट्स /

1 – सबसे अच्छा फायदा बजन काम होता है ( weight-loss) – आप स्टार फ्रूट के एक फ्रूट को खाते हो तो आप की ३० कैलोरीज काम हो जाती है और ये आप को अप्प्रोक्स ११.५०गर्म कार्बोहैड्रेड्स देता है, जो आप की डेली रूटीन में बहुत जरुरी है.

Read Also – How To Store Fresh Coriander/Cilantro Leaves At Home For a Long Time

2 – प्रेवेन्ट्स हार्ट डिसीसेस – स्टार फ्रूट्स में बिटामिन बी9 यानि की फोलिक एसिड बहुत ज्यादा मात्रा में होता है जो दिल की बीमारी होने से आप को बचता है.

3 – ग्लोइंग स्किन – स्टार फ्रूट सभी आगे के लोगो के लिए अच्छा फ्रूट है और ये मिनरल्स एंड बिटमिंस से भरपूर है जिससे आप की स्किन ग्रो करती है.

Kuldeep Sinha

कुलदीप सिन्हा एक हिंदी ब्लॉगर हैं ये अपनी नॉलेज सभी के साथ शेयर करतें हैं और फुंकूल इंडिया पर भी ये इनफार्मेशन डालतें हैं। इनका मोटिव लोगो को नयी नयी जानकारी से अवगत करना हैं ताकि लोगों की जानकारी बड़े और लोग जागरूक बने।