how to shop online more safely | funcool.in

आज कल ऑनलाइन शॉपिंग का जमाना है और इस फ़ास्ट लाइफ में आप के इतना टाइम नहीं होता की आप मार्किट जा कर कुछ ले कर आ सके, इसके लिए आप ऑनलाइन शॉपिंग करते है और  अक्सर ये देखा गया है की गर्ल्स को आज कल की नई एक्ट्रेस जैसी जेवेलरी कपडे लेने का बहुत मन रहता है. और बो उनको किसी भी हाल में खरीदना चाहती है.
आज कल ऑनलाइन शॉपिंग बहुत ज्यादा ही फेमस concept है /  लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले आप को बहुत साड़ी बाते याद रखनी चाहिये।

ऑनलाइन शॉपिंग करते टाइम याद रखने वाली जरुरी बातें।
१ – आप को हमेशा एक रेपुटेड वेबसाइट से ही खरीददारी करनी चाहिये, जिसके बारे में आप ने किसी और से सुना हो या आप ने टीवी पर उसका एक अच्छा विज्ञापन देखा हो..
२ – अगर आप किसी नई वेबसाइट से शॉपिंग करते है तो आप शॉपिंग करते टाइम ये देख ले की क्या उस नई वेबसाइट पर कॅश ऑन डिलीवरी उपलब्ध है या नहीं अगर कॅश ऑन डिलीवरी है
तो आप उस वेबसाइट से शॉपिंग कर सकते हो और उस वेबसाइट से कॅश ऑन डिलीवरी से ही कई बार शॉपिंग करने के बाद ही ट्रस्ट हो जाने पैर पेमेंट शॉपिंग करे.

३ – आज कल बहुत सारी फ़र्ज़ी वेबसाइट चल रही है जो आप से पेमेंट लेकर आप को आप का प्रोडक्ट नहीं देती है.  तो इस लिए अच्छी और रेपुटेड वेबसाइट से ही शॉपिंग करे.
४ –  नई वेबसाइट से शॉपिंग करने से पहले आप उसको पॉलीसी को जरूर पड़े. जैसे उस वेबसाइट की प्रोडक्ट को बापस करने की पॉलीसी चेक करे.
आज आप को एक नई और अच्छी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहा है जहाँ पर केबल सेलेक्टिव प्रोडक्ट्स और आज कल की नई फैशन के प्रोडक्ट्स मिलते हैं।
ये वेबसाइट Amazon की एसोसिएट पार्टनर है तो इस पर से Amazon के ओनली सेलेक्टिव प्रोडक्ट खरीद सकते है.
ये वेबसाइट केबल इंडियन शॉपिंग के लिए ही है और केबल इंडियन वीमेन के लिए. इस वेबसाइट पर वीमेन के ओनली सेलेक्टिव प्रोडक्ट्स ही मिलते है.
आप इस वेबसाइट पैर ट्रस्ट ऐसे भी कर सकते ही क्योंकि ये वेबसाइट Amazon से जुड़ी हुई है.
इस वेबसाइट का नाम Collectionwomen.com और इस पर फैशन जेवेलरी, वीमेन ड्रेस्सेस ब्रांडेड कॉस्मेटिक, हैंडबैग्स, और कुंदन जेवेलरी, और डेली बेसिस पर इस वेबसाइट पर प्रोडक्ट आते रहते है.
ये वेबसाइट सस्ते रेट्स पैर वीमेन को शॉपिंग की आज़ादी देती है. इस वेबसाइट की डिलीवरी भी फ़ास्ट है।
ये वेबसाइट 6 वर्किंग डेज में आप को डिलीवरी देती है.
आप भी इस वेबसाइट पर जा कर शॉपिंग कर सकते है और अच्छे डिस्काउंट भी ले सकते है.
आप इस वेबसाइट की डेली अपडेट के लिए इस वेबसाइट के Facebook Page को भी लाइक कर सकते है।

Kuldeep Sinha

कुलदीप सिन्हा एक हिंदी ब्लॉगर हैं ये अपनी नॉलेज सभी के साथ शेयर करतें हैं और फुंकूल इंडिया पर भी ये इनफार्मेशन डालतें हैं। इनका मोटिव लोगो को नयी नयी जानकारी से अवगत करना हैं ताकि लोगों की जानकारी बड़े और लोग जागरूक बने।