आप अपने ब्लॉग से कैसे कमा सकते है ऑनलाइन पैसे ?

मेरे ब्लॉग के article में आप को में ये बताना चाहता हूँ की आप कैसे online पैसे कमा सकते है और घर बैठे आप income कर सकते है ये इतना आसान काम नहीं है की घर बैठे बिना कुछ किये आप बहुत सारे पैसे कमा ले।  पर में आप को कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे ये possible हो सकता है।

1 – Affiliate Marketing :-

ये एक ऑनलाइन इनकम का ऐसा ऑप्शन है जिसमें आप को थर्ड पार्टी की तरहा काम करना होता है थर्ड पार्टी का यहाँ पर मतलब है की आप को kisi और का सामान बिकबना है और अगर आप ऐसा करते है तो जिस सामान को आप sell करते है वो आप को उस माल को बिकबाने की comission देगा जो भी कॉमिशन फिक्स होंगी।

Affiliate marketing chart

कॉमिशन को आप पहले ही चेक कर ले की जिसका आप सामान बिकबा रहे है उस ने उस सामान पर कितनी कॉमिशन फिक्स की हुई है। एफिलिएट मार्केटिंग बहुत सारे अच्छी वेबसाइट है जो आप को अच्छी कॉमिशन दे सकती है।

जैसे Amazon, ebay, flipkart, hostgator, और इत्यादि। में आप को अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहा हु मैंने खुद Amazon, Flipkart जैसे प्लेटफार्म का एफिलिएट करके अपने ब्लॉग के जरिये पैसे कमाए है |

2 – Google Adsence :-

गूगल एडसेंस एक और ऐसा तरीका है जिससे आप पैसे कमा सकते है पर गूगल एडसेंस में पैसे कमाने की बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. एडसेंस को अपने ब्लॉग पर लगाने के लिए आप को गूगल एडसेंस को verify करना होता है जब तक गूगल एडसेंस परमिशन नहीं देता आप एडसेंस से पैसे नहीं कमा सकते है।

आप के blog पर ज्यादा लोगो का ट्रैफिक होना बहुत ज्यादा ही जरुरी है क्योंकि गूगल एडसेंस बहुत की कम राशि देता है इसका मतलब है आप ऑनलाइन रातों रात Rich नहीं बन सकते हो।

आप को अपने ब्लॉग या वेबसाइट को टाइम देना पड़ेगा और उसका प्रमोशन करना पड़ेगा तभी लोग उसको जान सकेंगे और जिससे आप की वेबसाइट/ ब्लॉग का ट्रैफिक बढेगा. गूगल एडसेंस १०००/impression पर कुछ इस तरह की राशि देता है जैसे $०.०२ और ये राशि बहुत ही कम है.

3-  Guest Posting Income  : –

आप ने online guest posting के बारे में पड़ा होगा लेकिन क्या आप को पता हैं गेस्ट पोस्टिंग से आप डेली के 5००० तक कमा सकते हो। दोस्तों guest posting का मतलब होता हैं की आप के blog पर कोई और आना content publishing करना चाहता हैं और आप उसको जब permission देते हो तब ही बो ऐसा कर सकता हैं।

दोस्तों सबसे पहले आप अपने ब्लॉग पर एक गेस्ट पोस्टिंग का अलग से पेज बनाएं और उसमें आप एक contact form बना दीजियें। जिसको भी आप के ब्लॉग पर गेस्ट पोस्टिंग करना होगा बो आप से contact करेगा।

आप अपनी वेबसाइट पर post डलवाने के लिए कुछ fee charge कर सकते हो। अगर आप 1००० रुपए एक पोस्ट के लेते हो तो अगर कम से कम 5 लोगो ने guest के लिए आप को request किया तो आप आसानी से एक दिन में 5००० तक की इनकम कर सकते हो दोस्तों ये आप को में एक normal income बता रहा हूँ।

लेकिन दोस्तों आप को एक और बात बता देता हु जो आप को कोई नहीं बताएगा। guest post उन्ही ब्लॉग पर लोग डालना पसंद करतें हैं जो popular होते हैं और जिन blogs पर ट्रैफिक होता हैं। तो दोस्तों ये काम आसान नहीं हैं आप को मेहनत करनी होगी।

दोस्तों आप को अपने ब्लॉग को pramote करना होगा तभी आप अच्छे पैसे भी कमा पाएंगे।

दोस्तों ब्लॉग को अच्छी तरह से प्रमोट कैसे करना हैं ये सीखने के लिए आप मेरे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें में आप को ब्लॉग को फेमस करने की इनफार्मेशन भी ले कर आऊंगा।

आप को SEO और SMO और Google Adwords की भी सही सही जानकारी मेरे ब्लॉग पर मिलती रहेगी और बो भी सही सही। तो इसके लिए आप मेरे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें ये बिलकुल फ्री हैं।

. वेट करे Next Blog का।

Kuldeep Sinha

कुलदीप सिन्हा एक हिंदी ब्लॉगर हैं ये अपनी नॉलेज सभी के साथ शेयर करतें हैं और फुंकूल इंडिया पर भी ये इनफार्मेशन डालतें हैं। इनका मोटिव लोगो को नयी नयी जानकारी से अवगत करना हैं ताकि लोगों की जानकारी बड़े और लोग जागरूक बने।

4 thoughts on “आप अपने ब्लॉग से कैसे कमा सकते है ऑनलाइन पैसे ?

  • January 11, 2017 at 5:19 pm
    Permalink

    दोस्तों ,आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे आसानी से कमा सकते है,
    -वो भी बिना किसी इन्वेस्टमेंट के 【100% Free】
    -आसानी से Rs.15,000 से 20,000₹ कमा सकते है।

  • April 1, 2017 at 1:36 am
    Permalink

    You’ve got it in one. Codnlu’t have put it better.

  • April 1, 2017 at 2:15 am
    Permalink

    Time to face the music armed with this great initamrofon.

Comments are closed.