आप 5000-50000 तक कैसे कमा सकते है ऑनलाइन ?? ये जानने के लिए पढ़ें

Online पैसे कमाने के बहुत से अच्छे तरीके है और इसमें से कुछ ऐसे तरीके है जो आप को Funcool.in पर पड़ने को मिलेंगे.

1ब्लॉग के जरिये पैसे कैसे कमाए जाते है।

Blog के जरिये पैसे कमाने का तरीका है. पहले आप को एक अच्छे blog Designer की करने ही जरुरत है. और उस ब्लॉग को ऑनलाइन रन करने के लिए आप को Hosting की जरुरत पड़ती है.
Hosting में आप को Space लेना पड़ता है अपने Blog को ऑनलाइन रन करने के लिए और उसके डाटा को सेव करने के लिए।  किसी भी अच्छे ब्लॉग को रन करने के लिए अच्छी Hosting का होना बहुत जरुरी है हम को इस ब्लॉग के लास्ट में कुछ होस्टिंग के नाम बता देंगे आप उन होस्टिंग साइट से होस्टिंग purchase कर सकते है.
  
होस्टिंग के बाद आप जिस नाम का ब्लॉग रन करना चाहते है उस नाम को रजिस्टर करना पड़ता है या उसको खरीदना पड़ता है. आप वेबसाइट नाम को Domain Name रजिस्ट्रेशन भी बोल सकते है.
एक बात का विशेष रूप से याद रखे आप के ब्लॉग का नाम इजी और आप का ब्लॉग किस टाइप के कंटेंट पर होंगे उससे मैच करे और आप का ब्लॉग का नाम बहुत टीपिकल नहीं होना चाहियें आप के ब्लॉग का नाम आप के ब्लॉग को पड़ने वाले को याद रखने में आसानी होनी चहिये ताकि बो फिर से आप के ब्लॉग को पढ़ सके। 
—————————————————————————————————————–
नोट – कोई भी ब्लॉग आप को तुरंत पैसे नहीं देता हैं ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए आप के ब्लॉग का पॉपुलर होना बहुत ही ज्यादा जरुरी हैं  
——————————————————————————————————————–
जब आप होस्टिंग और डोमेन ले  और फिर उसको रन कर ले अपने ब्लॉग को आप wordpress जो ब्लॉग के लिए अच्छा CMS(Content managemanet System) है। आप Daily और Weekly अपने Blog पर good quality content पोस्ट करे और फिर उसको प्रमोट करे ताकि आप के ब्लॉग को लोग सही से पड़ सके।
 
आप पैसे कैसे कमाएंगे अपने ब्लॉग से इसके लिए आप Google Adsence और Affiliate रन कर सकते है. आप गूगल एडसेंस पर अपने ब्लॉग की Verification के लिए Request डाले। अगर आप के ब्लॉग पैर एडसेंस verify हो जाता है तब आप के ब्लॉग पर गूगल अपने Ads दिखायेगा और अगर आप के ब्लॉग पर आने वाला यूजर गूगल Ads पर क्लिक करता है तो आप को गूगल बहुत कम पैसे देगा जैसे .०२$ पर क्लिक पर आप अपने ब्लॉग पर गूगल Ads पर खुद से क्लिक करे वरना आप का गूगल एडसेंस अकाउंट सस्पेंट हो सकता है. गूगल एडसेंस से आप रातो रात रिच नहीं बन सकते। जैसे जैसे आप का ब्लॉग पुराना होगा और उस पैर ट्रैफिक बढेगा आप का per Click मनी इनक्रीस होंगे।

2 – आप होस्टिंग किससे ले ?

होस्टिंग लेने के लिए में आप को कुछ अच्छे नाम बता देता हु आप बहा से होस्टिंग ले सकते है.
आप होस्टिंग Hostgator, Blueghost and Godaddy से ले  सकते है।
तो शुरू हो जाएये ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए – पैसे कमाने के नई तरीके आगे  के ब्लॉग में अपडेट होंगे कुछ टाइम में तब तक शुरुरात तो करिये।
नई Blogs की अपडेट जानने के लिए हमारे फेसबुक पेज को Like कर सकते है और दोस्तों आप हमारे ब्लॉग को भी सब्सक्राइब जरूर कर लिजिएं ताकि आपको आने वाली Informative Blog की अपडेट मिल सकें

Kuldeep Sinha

कुलदीप सिन्हा एक हिंदी ब्लॉगर हैं ये अपनी नॉलेज सभी के साथ शेयर करतें हैं और फुंकूल इंडिया पर भी ये इनफार्मेशन डालतें हैं। इनका मोटिव लोगो को नयी नयी जानकारी से अवगत करना हैं ताकि लोगों की जानकारी बड़े और लोग जागरूक बने।