Ghevar Recipe घर पर कैसे बनाये, सीखियें हिंदी में

Ghevar Recipe घर पर कैसे बनाये, सीखियें हिंदी में

August 10, 2018 Off By admin

Ghevar Recipe घर पर कैसे बनाये, सीखियें हिंदी में – 

दोस्तों Ghevar recipe सावन के मौसम में बहुत ज्यादा पसंद की जाती हैं और ghevar सावन शुरु होते ही बाजार में बिकना शुरू हो जाते हैं।

घेवर खाने में बहुत ही ज्यादा tasty होता हैं और ये बड़े, या घर के छोटे बच्चे सभी को बहुत ज्यादा पसंद होता ही हैं।

दोस्तों लेकिन आज हम आप को घर पर ghevar कैसे तैयार करतें हैं बताने वाले हैं और आप को एक ऐसी बात भी बताने वाले हैं जिसको जानना आप सभी ले लिए भी बहुत जरुरी हैं और ये बात को कोई और नहीं बताएगा।

Ghevar Recipe शुरू करने से पहले दोस्तों हम आप को बता जरुरी बात बता देते हैं बो ये है की आप को मार्किट के घेवर को खाने से बचना चाहियें।

मार्किट में जो घेवर बनता हैं दोस्तों बो अच्छी Quality का नहीं होता हैं क्यूंकि market में जो हलवाई होते हैं Quality कम Quantity पर ध्यान देते हैं।

Festivals के समय ऐसा अक्सर देखा जाता हैं और आप के कई बार न्यूज़ भी सुनी होगी की बहुत सारी जगह मिठाइयों में मिलाबट की जाती हैं।

तो दोस्तों आज हम आप सभी के लिए Ghevar recipe घर पर तैयार कैसे करनी हैं ये बताने वाले हैं ताकि आप शुद्ध बना कर खुद खा सकें और अपने प्यारे बच्चों को भी खिला सकें।

Ghevar Recipe Ingredients

Refined flour (मैदा) – 2 cup (220 gms)
Ghee (घी)- 1/4 cup (60 gms)
Milk (दूध)- 1/2 cup
Sugar (चीनी) – 1 cup (220 gms)
Green Cardamom (इलाएची) – 5 to 6 (powder)
Almonds (बादाम) – 8 to 10 (finely chopped )
Pistachios (पिस्ते ) – 10 to 15 (finely chopped )
Refined Oil  – For frying

Ghevar Recipe Video – 

दोस्तों रेसिपी हम आप को एक Video के माध्यम से बताने वाले हैं ताकि आप को अच्छे से समझ आ जाए की घेवर को कैसे बनाना हैं।
वीडियो में आप को स्टेप by स्टेप बताया गया हैं की घेवर को कैसे बनाया हैं। हमको पूरी उम्मीद हैं और यकीन भी हैं आप इस रेसिपी को बहुत ही आसानी से सीख जायेगें।

दोस्तों हम आशा करतें हैं आप सभी को अच्छी लगी होगी आप सभी अपने सुझाब हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताये। और हमारे ब्लॉग funcool.in को subscribe करना न भूले ताकि आने वाले सभी पोस्ट के notification आप को सबसे पहले मिल सकें।