4 ऐसे गांजा के फायदे जो नहीं होंगे आप को पता – Funcool India

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है एक बार फिर से, दोस्तों आज हम एक ऐसी हर्ब के बारे में बात करने वाले हैं जिसके बहुमूल्य फायदों के बारे में आप को शायद ही पता होगा। तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं गांजा की जिसको इंग्लिश में मारिजुआना भी कहा जाता हैं। आप को हम यहाँ पर एक बात बता दे की अगर आप किसी भी चीज का उसे बहुत अधिक करतें हैं तो वो आप को नुकसान पंहुचा सकती हैं।

4 ऐसे गांजा के फायदे जो नहीं होंगे आप को पता

ऐसा ही कुछ गांजा हर्ब के साथ हैं इसका बहुत अधिक सेवन करने से ये नुक्सान देता हैं लेकिन आज हम यहाँ पर नुक्सान नहीं फायदों की बात करने वाले हैं।

 

१- शरीर के दर्द में फायदा (painkiller) – गांजा एक ऐसी हर्ब हैं जो आप के शरीर दर्द को कम कर सकता हैं और आप को बहुत ज्यादा आराम मिल सकता हैं शरीर दर्द में. कैलिफ़ोर्निया की एक यूनिवर्सिटी की रिसर्च के अनुसार नर्व डैमेज होने से उठने वाले दर्द में गांजा आराम देता है। बहुत सारे मरीजों के अनुसार उनके बहुत पुराने दर्द में गांजा पीने से बहुत ज्यादा राहत उनको मिलती हैं।

 

२ – दिमाग के लिए फायदेमंद – गांजा का ये एक ऐसा फायदा हैं जो की नॉटिंघम यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने भी सिद्ध कर दिया हैं।
गांजा स्ट्रोक के समय ब्रेन की को नुक्सान होने से बचाता हैं गांजा स्ट्रोक्स को दिमाग के कुछ ही हिस्सों में रोक देता हैं जिससे दिमाग को नुक्सान नहीं पहुँचता हैं और बहुत से लोगों ने ये भी बताया की नींद और बेचैनी में गांजा फायदा देता हैं

 

३ – हेपेटाइटिस के रोग में हैं लाभकारी – थकान , मांसपेशियों में दर्द, भूख न लगना, डेप्रेशन, जैसे प्रोब्लेम्स में भी लोगो को बहुत अधिक फायदा देता हैं।

इसे भी पढ़े –  7 लहसुन के फायदे जानकर आप रह जायेंगे हैरान

४ – कैंसर की रोकथाम में – गांजा कैंसर की समस्या को रोकता हैं और जिन लोगो को कैंसर होता हैं उनको गांजा पिने से बहुत लाभ भी मिला हैं क्यूंकि गांजा के अंदर टीएचसी पाया गया हैं इंफेक्‍शन फैलाने के लिए जिम्मेदार मॉलिक्यूल का डीएनए बदल देता है। तब से ऑटोएम्यून के मरीजों को गांजा की खुराक दी जाती है।

दोस्तों अगर आप को हमारी ये छोटी सी जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने फ्रेंड्स के साथ जरूर शेयर कर देना और हमारे ब्लॉग हो जरूर सुस्ब्स्कृबे कर देना। ताकि आप को आने वाली नयी पोस्ट का अपडेट मिल सकते।